ईबुक, नोट्स और कभी कॉमिक ये सभी चीजें आपको पीडीएफ फाइल में ही तो मिलती है, लेकिन अगर कभी खुद की ई-बुक पब्लिश करने के लिये पीडीएफ बनानी हो तो, चिंता की कोई बात नहीं यह बहुत सरल है -
माइक्रोसॉफ्ट द्वारा ऑफिस 2007 के लिये पावरफुल और फ्री ऐड-इन उपलब्ध कराया गया है, जिसे आपफाइल हिप्पोसे नि: शुल्क डाउनलोड कर सकते हो, इसके लिये -
How to create an PDF ebook in word
इसके लिये आपको microsoft.com से Microsoft Save as PDF or XPS Add-in डाउनलोड करना होगा।
- यहॉ आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगा, इस पर क्लिक कीजिये।
- डाउनलोड होने के बाद इसे डबल क्लिक करइनस्टॉल कर लीजिये।
- इसके लिये आपके पासमाइक्रोसॉफ्ट आफिस 2007 का होना आवश्यक है।
- सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में आप अपनी ई-बुक तैयार कर लीजिये।
- अब सेव नहीं सेवएज कीजिये।
- यहॉ आपको PDF or XPS का आप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक कीजिये।
- सब आप माइक्रोसॉफ्ट वर्ड से सीधे पीडीएफ़ में कनवर्ट कर पायेगें।
No comments:
Post a Comment
*******Please Comment, Like and Share******
दोस्तों पूरी पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद, आशा करता हूँ आप को यह पोस्ट पसंद आई होगी और भी अधिक जानकारी के लिए या मुझसे जुड़ने के लिए आप मुझे मेरे फेसबुक पेज information & technology computer institutions और इन्स्टाग्राम ID:- satyam_hardoi को फॉलो कर सकते है,
मेरा youtube चैनल itci computer hardoi सर्च करे और पाए कंप्यूटर से सम्बंधित सभी विडियो और हाँ प्लीज नई अपडेट पाने के लिए चैनल को सब्सक्राइब जरुर करें, धन्यवाद | आपका $ सत्यम सर् $